मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?

 

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?

हैलो दोस्तों हमारे वेबसाइट में आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज हम बहुत ही महत्वपूर्ण टॉपिक पर बात करने वाले हैं आज हम जानने वाले है मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?


मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?

दोस्तों आजकल हमारे पास रोजाना नये नए नंबर से कॉल आते है और हम काफी ज्यादा परेशान भी हो जाते है आखिरकार ये नंबर किसका है अगर दोस्तों आपके साथ भी ऐसा होता है तो अब आपको कोई भी घबराने कि जरूरत नहीं हैं क्योंकि आज मैं आपके इस समस्या का समाधान लेकर आया हूं आज मैं आपको बताने का रहा हूं कैसे आप किसी भी अनजान नंबर कि नंबर से उसके Real Place मतलब वह कहां से कॉल कर रहा है वो आप सिंपल तरीके से पता लगा सकते हैं । तो दैर किस बात कि चलिए जानते है " मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?"


Mobile Number Ka Location Kaise Pta Kare In Hindi


दोस्तों मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी Steps को फॉलो करना होगा।


Follow Steps:


1) सबसे पहले अपने फ़ोन कि गूगल प्ले स्टोर ओपन करे।

2) प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में लिखें - Mobile Number Locator

3) अब यहां आपको बहुत सारे Mobile Number Locator App देखने को मिलेंगे।

4) आपको नीचे दिए गए फोटो में को ऐप दिख रहा है उस App को आपको इंस्टॉल करना है।

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?


5) ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इस ऐप को ओपन करे और हां दोस्तों इससे पहले आपको अपने फ़ोन कि इंटरनेट ऑन जरूर करना है क्योंकि यह ऐप इंटरनेट से चलता है।

6) अगर दोस्तों बात करें इस ऐप कि तो आपको इसपर आंखें बंद करके भरोसा करना चाहिए क्योंकि इस ऐप को अब तक 10 Millions से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हैं और इसे 4.3 कि अच्छी रेटिंग दी है।

7) Mobile Number Locator App को ओपन करने के बाद आपको सबसे नीचे Continue का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक करना हैं।

8) जैसे ही आप Continue कर देंगे तो आप इस एप्लिकशन के होमपेज पर आ जाएंगे। यहां पर आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे - Number Locator, Near Places और Settings

9) यहां पर आपको Number Locator पर क्लिक करना होगा फिर आपको यहां Search का Option देखने को मिलेगा आपको Search पर क्लिक करना हैं।

10) Seach पर Click करने के बाद आपको उस नंबर का Country Code सिलेक्ट करना हैं अगर जिसके नंबर के बारे में आप जानना चाहते है वो नंबर इंडिया का है तो आप +91 सिलेक्ट कीजिए।

11) उसके ठीक नीचे आपको उसका 10 Digit का Mobile Number डालना है।

12) नंबर डालने के बाद आपको " Find Number Location " पर टैप करना है उसके बाद आपके सामने उस नंबर का लोकेशन आ जाएगा कि वो नंबर कहां का उदहारण के लिए आप नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट को देख सकते है।

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें?


13) इसके अलावा अगर आप उस नंबर का लोकेशन गूगल मैप पर देखना चाहते है कि उस अनजान नंबर का Original Location कहां है तो आप Show Location on Map पर टैप कर देंगे और उसका Live Location गूगल मैप पर देख सकते हैं।


बिना नंबर Save किए WhatsApp पर Message कैसे करें?


Locatiom पता करने वाला App Download कैसे करें?

अगर दोस्तों मेरे बताने के बाद भी आप मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करने वाली ऐप को डाउनलोड नहीं कर पा रहे है तो नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करने डाउनलोड कर सकते है।




दोस्तों मुझे आशा है अब तक आप समझ गए होंगे कि मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें? अगर आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो आप नीचे कमेंट सेक्शन पर जरूर लिखें। तो चलिए दोस्तों आज कि इस आर्टिकल में बस इतना ही फिर मिलते है किसी नई मजे़दर आर्टिकल में तब तक के लिए बाय- बाय!!!





Previous Post Next Post