WhatsApp की Call रिकॉर्ड कैसे करें ?

WhatsApp की Call रिकॉर्ड कैसे करें ?

हैलो दोस्तों कैसे है आप सब? आशा करता हूं बहुत अच्छे होंगे।दोस्तों WhatsApp की Call रिकॉर्ड कैसे करें ? इसके बारे में आपके भी कभी ना कभी Google या YouTube पर जरूर सर्च किया होगा लेकिन आपको कोई भी सही ट्रिक नहीं मिली तो आज आज का ये आर्टिकल आपके लिए कभी मददगार साबित होगा क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि WhatsApp की Call रिकॉर्ड कैसे करें ? तो दोस्तों अगर आप WhatsApp कि Voice और Video Calls को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़े,तो चलिए अब हम शुरू करते हैं।
दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है कि अगर आप अपने फ़ोन कि कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आप ये बहुत आसानी से कर सकते है लेकिन जब बात आती है WhatsApp कि Calls को रिकॉर्ड करना तो ये आपके लिए बहुत चिंता कि विषय बन जाता है तो आप टैंशन मत लो आपको आज इसका समाधान आपको मिल जाएगा।

WhatsApp की Call रिकॉर्ड कैसे करें ?
दोस्तों अगर हम बात करें की WhatsApp कि Calls को कैसे रिकॉर्ड करें तो इसके लिए अभी तक हमें WhatsApp ने कोई भी ऐसा ऑप्शन नहीं दिया है जिससे कि हम व्हाट्सएप कि कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकें,लेकिन ये काम हम हम एक एप्लिकशन कि मदद लेकर जरूर कर सकते है। तो अब हम जान लेते है कि इस एप्लिकशन को आप अपने फ़ोन में कैसे डाऊनलोड कर सकते है फिर हम जानेंगे कि इसे कैसे इस्तेमाल करना हैं।

How To Download Call Recorder For WhatsApp App?

दोस्तों इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के किए आप नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इसे बहुत आसानी से अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है।


How To Use Call Recorder For WhatsApp App?
दोस्तों अब तो आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करना सीख गए होंगे अब हम जान लेते है कि ऐसे इस्तेमाल कैसे करना है और WhatsApp ki Call रिकॉर्ड कैसे करें?


दोस्तों इसके लिए आपको नीचे दिए सभी Steps ko Follow करना होगा फिर आप इस एप्लिकेशन को इस्तेमाल करना सीख जायेंगे।
1) सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने फोन में ओपन करना हैं।
2) इसके बाद ये ऐप आपसे कुछ परमिशन Allow करने को बोलेगी तो आपको सभी Permission को अच्छी तरह से दे देना है ताकि ये ऐप आपके फोन में अच्छे से काम करें।
3) सभी Permission देने के बाद Left Side में ऊपर आपको 3 Lines दिखाई देगा वहां पर क्लिक करना हैं वहां आपको एक Enable का ऑप्शन दिखाई देगा तो आपको ऐसे Enable कर देना होगा।
4) अब दोस्तों ये Application आपके फोन में चकू है गया हैं अब आपको कुछ भी करने कि जरूरत नहीं है अब जब भी नहीं किसी को भी WhatsApp पर Calls करेंगे तो वो Call अपने आप रिकॉर्ड होना शुरू हो जायेगी।

इस ऐप में आपको PIN Lock और Fingerprint Lock का भी फीचर्स देखने को मिलेगा यदि आप चाहते है कि इस ऐप को आपके अलावा कोई ओपन ना कर सकें तो आप इसमें लॉक भी लगा सकते है जिससे आपके WharsApp की रिकॉर्ड कॉल्स सुरक्षित रहेगी और कोई भी आपके कॉल्स को सुन नहीं सकता।
तो दोस्तों आज कि इस आर्टिकल में आपने जाना कि WhatsApp की कॉल रिकॉर्ड कैसे करें? मुझे उम्मीद हैं आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा अगर यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें धन्यवाद।
Previous Post Next Post