Instagram पर Followers कैसे बढ़ाएं? Increase Instagram Followers

हैलो दोस्तों कैसे है आपलोग? आशा करता हूं कि मजे में होंगे। दोस्तों अगर आप अपने फ़ोन पर इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते है तो आज का ये पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है, आज की इस पोस्ट के हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने Instagram पर Likes, Followers और Comments कैसे बढ़ा सकते है।

अगर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर बहुत कम फॉलोअर्स है और आपके इंस्टाग्राम पोस्ट पर बहुत कम लाइक और कॉमेंट आते है तो आज की ये ट्रिक आपके इंस्टाग्राम पोस्ट की लाइक और कॉमेंट को 100 प्रतिशत बढ़ा देगी और आप भविष्य के जो भी पोस्ट डालेंगे उसपर भी ढेरों सारी लाइक्स और कमेंट्स आयेंगे और आपके दोस्त देखकर चौंक जाएंगे और सोचेंगे की भाई की आपके इंस्टाग्राम पोस्ट पर इतने ज्यादे लाइक्स और कमेंट्स कैसे आ रहे है।

अगर आप भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर Followers बढ़ाना चाहते है और अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर ढेरों सारी लाइक्स और कमेंट्स पाना चाहते है तो इस पोस्ट को आखिर तक ध्यानपूर्वक पढ़ें, इस पोस्ट में हम आपको बेहद ही आसान तरीका बताएंगे जिसकी सहायता से आप अपने इंस्टाग्राम पर जितना चाहे उतना फॉलोअर्स बढ़ा सकते है और ख़ास बात तो ये है की इसके लिए आपको एक भी रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी ये बिलकुल फ्री होगा।

यह भी पढ़े: How To Get FREE Diamonds In Free Fire

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाएं?


इंटरनेट पर ढेरों सारी ऐसी वेबसाइट्स और एप्लीकेशन है जो Instagram पर Followers, Instagram Photo पर लाइक और कमेंट बढ़ा देती है और असल में ये वेबसाइट्स और एप्लीकेशन काम भी करती है और लाखों लोग इन वेबसाइट्स का इस्तेमाल करके अपने Instagram पर ढेरों सारे Followers और लाइक्स बढ़ा भी रहे है लेकिन कौन सी साइट सही है जो आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ा दें ये आपके लिए पहचान करना काफी मुश्किल हो सकता है क्योंकि ये वेबसाइट्स अधिकतर देखने में एक जैसी ही होती है। और कुछ Websites आपके इंस्टाग्राम पर 100 या 200 फॉलोअर्स तो बढ़ा देती है लेकिन कुछ समय बाद में आपके फॉलोअर्स घट भी जाते है, नीचे हमने आपको कुछ Real Instagram Followers बढ़ाने वाली Websites और Applications के बारे में बताएं है जो आपके इंस्टाग्राम पर रियल फॉलोअर्स बढ़ा देती है और ये फॉलोअर्स बाद में घटते भी नहीं है।

Instagram Followers बढ़ाने वाली Websites:


अब आइए दोस्तों जानते है उन वेबसाईट्स के बारे में जिससे Instagram Par Real Followers बढ़ाया जा सकता है, लेकिन सबसे पहले हम आपको एक जरूरी बात बताने चाहेंगे की इन वेबसाइट्स का इस्तेमाल करते वक्त आप अपने असली Instagram Account का उपयोग बिल्कुल भी ना करें क्योंकि अगर आप इस वेबसाईट्स पर अपने इंस्टाग्राम फ़ोटो पर लाइक और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए करते है तो आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को नुकसान भी पहुंच सकता है या आपका अकाउंट बंद भी हो सकता है इसके लिए आप कोई दूसरा फेक अकाउंट बना सकते है जिसपर आप ये ट्रिक इस्तेमाल कर सकते है।

1. Qlizz: दोस्तों ये एक Auto Tools Website है इसकी सहायता से आप अपने Instagram Followers बेहद आसानी से बढ़ा सकते है इस वेबसाईट पर आपको Instagram Auto Liker, Instagram Auto Followers Auto Liker, Twitter Auto Followers और भी बहुत सारी सोशल मीडिया के फॉलोअर्स बढ़ाने का ऑप्शन मिलता है।

Website Link: Click Here

2. Followers & Unfollowers: दोस्तों ये एक ऐप है जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगा और इससे भी आप अपने Instagram पर बहुत सारे फॉलोअर्स बढ़ा सकते है इस ऐप पर आपको लोगो के फोटो को लाइक करना होता है और लोगों को फॉलो करना होता है आप जितने ज्यादा लोगों के फोटो पर लाइक करेंगे उतने ज्यादा आपके फोटो पर लाइक आएंगे और ठीक ऐसे ही आप जितने लोगों को फॉलो करोगे उतने ही आपको फॉलोअर्स मिलेंगे।

3. Hashtag का इस्तेमाल करके: दोस्ती ऊपर हमने आपको इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के 2 तरीके बताएं है वो डोना तरीके में आपको कुछ न कुछ टाइम देना पड़ेगा, लेकिन अगर आप अपने Instagram Photo पर लाइक और फॉलोअर्स अपने आप चाहते है जिसके लिए कुछ करना ना पड़े तो आप इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकते है जब भी आप अपने इंस्टाग्राम पर कोई भी फोटो और वीडियो पोस्ट कर रहे है तो आपको Hashtag का उपयोग जरूर करना चाहिए और वो हैशटैग आपके फोटो या वीडियो से जुड़ी होनी चाहिए इससे भी इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते है, नीचे आपको कुछ पॉपुलर हैशटैग दिया है।

  1. #love
  2. #instagood
  3. #photooftheday
  4. #fashion
  5. #beautiful
  6. #happy
  7. #cute
  8. #tbt
  9. #like4like
  10. #followme
  11. #picoftheday
  12. #follow
  13. #me
  14. #selfie
  15. #summer
  16. #art
  17. #instadaily
  18. #friends
  19. #repost
  20. #nature
यह भी पढ़े: Top 5 Best Android App Of 2021

4. Sponsar (Ads) लगाकर: दोस्तों इस तरीके से इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपको थोड़े बहुत पैसे खर्च करने पड़ेंगे, इससे आपके इंस्टाग्राम पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाता है जिससे जिन लोगों को भी आपका अकाउंट पसंद आता है वो आपको फॉलो कर लेते है।

अंतिम बातें: दोस्तों हम आशा करते है हमने आपको जितने भी वेबसाईट्स और एप्लीकेशन के बारे में बताया है उनका इस्तेमाल करके आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स और आपके इंस्टाग्राम पोस्ट पर लाइक्स और कमेंट्स भी बढ़ गए होंगे, अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया तो इसे अपने उन दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें जो अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते है ताकि आपके साथ साथ आपके दोस्त भी अपने Instagram पर फॉलोअर्स बढ़ा सकें।


अगर आपको इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव है तो बेझिझक हमने कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हम आपके कॉमेंट का इंतेजार रहेगा, बहुत बहुत धन्यवाद दोस्तों इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए फिर मिलेंगे किसी नई पोस्ट में जब तक के लिए बाय बाय।
Previous Post Next Post