खराब फ़ोन को ठीक कैसे करें? जानिए हिंदी में

नमस्कार दोस्तों! एक बार फिर से आपका स्वागत है हमारे वेबसाइट के एक और नए पोस्ट में और आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे की खराब फ़ोन को ठीक कैसे करें? घर बैठे सिर्फ 2 मिनट में।

दोस्तों स्मार्टफोन में आए दिन कुछ न कुछ खराबी आती रहती है जैसे फ़ोन का गर्म होना, बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो जाना या टच स्क्रीन का काम ना करना मतलब तरह तरह की दिक्कत आती रहती है और हम इसको लेकर काफी ज्यादा घबरा जाते है और ये सोचते है की आखिर फ़ोन को ठीक कैसे करें?

ऐसे में आपको आज हम एक एंड्रॉयड एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जो आपके खराब फ़ोन को सिर्फ मिनटों में नए जैसा बना देंगे और आपको इस छोटी मोटी परेशानी के लिए Mobile Service Center के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे।

खराब फ़ोन को ठीक कैसे करें?

दोस्तों इस एप्लीकेशन का नाम है Repair System For Android (Quick Fix Problems)
दोस्तों जैसा की नाम से ही पता चल रहा है कि Quick Fix Problems इसका मतलब ये ऐप आपके फ़ोन के सभी दिक्कतों को चुटकियों में ठीक कर सकते है।

Repair System For Android (Quick Fix Problems) एप्लीकेशन डाउनलोड कैसे करें?


दोस्तों इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करके आसानी से अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है। अभी तक इस ऐप को 10 लाख से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और 4.5 की रेटिंग दी है जिससे आप सोच सकते हो की ये ऐप कितनी काम की है।


Repair System For Android (Quick Fix Problems) ऐप के फीचर्स:


अब दोस्तों आपको इस ऐप के कुछ जरूरी फीचर्स के बारे में बता देते है।

  • Booster RAM: इस फीचर की मदद से आप अपने फ़ोन को पहले से फास्ट कर सकते है जिससे आपका फ़ोन नए जैसा चलना शुरू हो जायेगा।

  • CPU Cooler: दोस्तों जैसा की मैंने आपको ऊपर में बताया था ये ऐप आपके फ़ोन की गर्म होने की प्राब्लम को भी ठीक करता है तो यही वो फीचर है जिससे आपके फ़ोन का Heating की समस्या को ठीक करता है इसे बस आप एक क्लिक में अपने फ़ोन को गर्म से ठंडा कर सकते है।

  • Clear Cache and Delete Junk Files: दोस्तों फ़ोन स्लो होने का सबसे बड़ा कारण होता है फ़ोन में Cashe और Junk Files का जमा हो जाना तो इस ऑप्शन से आप एक क्लिक में अपने फ़ोन के सारे Cashe और Junk Files को डिलीट कर सकते है और फ़ोन को फास्ट कर सकते है।

  • Battery Saver (Optimize Battery): अगर हम बात करें बैटरी लाइफ की तो ये फीचर भी आपको ये ऐप देता है। आपको बैटरी सेवर को चालू करना है फिर ये ऐप उन ऐप्स को सर्च करेगा जो आपके फ़ोन की बैटरी को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती है और आप इसे एक क्लिक में चालू करके अपनी फ़ोन की बैटरी लाइफ को 50% बढ़ा सकते है।

  • Remove All Empty Folders And Files: दोस्तों हमारे फ़ोन में बहुत से ऐसे फाइल्स होते है जिसकी वजह से हमारे फ़ोन का स्टोरेज फुल हो जाता है तो इस ऐप की मदद से आप सभी Empty Folders को एक क्लिक में डिलीट कर सकते है।

  • Hardware Testing: Hardware Testing का इस्तेमाल करके आप अपने फ़ोन के सभी Hardware को टेस्ट कर सकते है जैसा कि Mic, Camera, Touch Screen और भी जितने Hardware आपके फ़ोन में होते है साथ ही साथ आप इनमे आने वाली दिक्कतों को ठीक भी कर सकते है।

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको जितने भी तरीके बताए है वो सभी तरीके आपको ये ऐप में मिल जायेंगे और आप अपने फ़ोन को ठीक कर सकते है अगर आपको हमारा ये आर्टिकल खराब फ़ोन को ठीक कैसे करें? पसंद आया तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें! धन्यवाद!!!
Previous Post Next Post