फ़ोन में ऑनलाइन TV कैसे देखें? Live TV देखने वाला Best App

हैलो दोस्तों कैसे है आप लोग? आशा करता हूं बहुत ही अच्छे होंगे, दोस्तों अगर आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ऑनलाइन लाइव टीवी देखने चाहते है और इसके लिए आप ऑनलाइन Live TV देखने वाला Best App ढूंढ रहे है तो आज इसके बारे में ही हम पूरी जानकारी हासिल करने की कोशिश करेंगे और फ़ोन में ऑनलाइन TV कैसे देखें?


दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है आजकल का क्रेज कितना ज्यादा बढ़ चुका है अब अधिकतर लोग घर में बड़े बड़े स्क्रीन के बजाय अपने मोबाइल में भी टीवी देखना पसंद करते है और आजकल सभी टीवी चैनल्स भी आपको ऑनलाइन टीवी लाइव देखने को मिल जाता है ऐसे में आपके लिए भी ये जानना बहुत है की आप अपने एंड्रॉयड फ़ोन पर लाइव टीवी कैसे देख सकते है, तो चलिए पता लगाते है की ऑनलाइन टीवी कैसे देखें फ्री में।

फ़ोन में ऑनलाइन TV कैसे देखें? Live TV देखने वाला Best App


दोस्तों एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर ऑनलाइन टीवी देखने के बहुत सारे विकल्प उपलब्ध है जिसकी सहायता से आप दुनिया की किसी भी टीवी चैनल्स जैसे स्पोर्ट्स, सीरियल्स, मूवीज और टीवी शो जैसे बहुत सारे प्रोग्राम को अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में देख सकते है आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप एकदम फ्री के अपने मोबाईल फ़ोन पर एक भी रुपए खर्च किए बिना कोई भी टीवी चैनल्स को देख सकते है तो आइए एक एक करके जानते है Mobile में टीवी देखने वाला ऐप के बारे में।


YouTube पर Live TV कैसे देखें?


YouTube पर Live TV कैसे देखें?


दोस्तों सबसे पहले हम बात करते है YouTube पर Live TV कैसे देखें इसके बारे में अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो उसमे यूट्यूब भी जरूर से होगा और आप यूट्यूब पर रोजाना वीडियो भी देखते होंगे लेकिन शायद ही आपको पता होगा की यूट्यूब पर पर भी आप लाइव टीवी देख सकते है तो चलिए आपको जानकारी दे देते है की यूट्यूब पर लाइव टीवी कैसे देखें?

दोस्तों में किसी भी चैनल्स को लाइव देखने के लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन में यूट्यूब एप्लीकेशन को ओपन कर लीजिए उसके बाद आपको उस चैनल का नाम सर्च करना है जिस चैनल को आप लाइव देखना चाहते है उदहारण के लिए Zee News, India Tv, Republic Bharat आदि।
दोस्तों अगर हम बात करें यूट्यूब पर लाइव टीवी देखने की तो यहां पर आपको ज्यादातर न्यूज चैनल ही लाइव मिलेंगे। आइए जानते है यूट्यूब पर लाइव टीवी कैसे देखते है।

दोस्तों यूट्यूब पर लाइव टीवी देखने के लिए यूट्यूब एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद ऊपर सर्च पर उस टीवी चैनल का नाम लिखकर सर्च कीजिए जिस टीवी चैनल को आप अपने फ़ोन में लाइव देखने चाहते है जैसे News24, न्यूज18 आदि। इसके बाद आपके सामने लाइव न्यूज चैनल की लिस्ट aa जायेगी जो भी चैनल अभी लाइव चल रहा होगा उसके ऊपर आपको एक बार टैप कर देना है, अब ये चैनल आपके फ़ोन पर लाइव चलना शुरू हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें: My Name Ringtone Kaise Banaye?

फ़ोन पर Live TV देखने वाला Best एप्लीकेशन कौन सा है?


दोस्तों उपर हमने आपको बताया कि कैसे आप अपने एंड्रॉयड फ़ोन पर यूट्यूब पर लाइव टीवी कैसे देख सकते है अब हम आपको ये बताते है की फ़ोन पर Live TV देखने वाला Best App कौन सा है और कैसे आप इस एप्लीकेशन की सहायता से अपने फ़ोन पर लाइव टीवी सीरियल, टीवी शो, मूवीज, और भी बहुत कुछ कैसे देख सकते है। दोस्तों नीचे हमने आपको कुछ एप्लीकेशन के नाम बताएं है जिससे आप फ़्री लाइव टीवी अपने मोबाइल पर देख सकते है।

Best Live TV देखने वाला Appplication List:

Jio TV
Hotstar
Sony Liv
Voot
Airtel TV
Zee5
Vodafone Play
Zong TV


Jio TV पर Live TV चैनल कैसे देखें?


दोस्तों मोबाईल फ़ोन पर लाइव टीवी देखने का बेस्ट ऐप Jio TV को माना जाता है क्योंकि जियो टीवी फ्री ऐप है जो लगभग सारे चैनल्स फ्री में दिखाता है अगर आप जियो का सिम कार्ड इस्तेमाल करते है तो आपको जियो टीवी एकदम फ्री में देखने को मिलेगा इसके लिए आपको कोई भी Subscription लेने की आवश्कता नहीं है जियो टीवी में फ्री में लाइव टीवी देखने के लिए बस आपको गूगल प्ले स्टोर से Jio TV एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होगा या फिर नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से भी आप इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते है।

Hotstar पर Live TV कैसे देखें?


दोस्तों हालांकि Hostar एक प्रीमियम एप्लीकेशन है मतलब अगर आप Hotstar की सभी फीचर का आनंद उठाना चाहते है Hotstar की सभी कंटेंट को देखना चाहते है तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना ही होगा लेकिन बहुत सारे ऐसे कंटेंट है जिसे आप फ्री में भी देख सकते है। इसके लिए आपको Hotstar ऐप को गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड करना पड़ेगा। Hotstar का अगर आप प्रीमियम मेंबर बन जाते है तो आप इसपर बहुत सारे मूवीज, वेब सीरीज, टीवी सीरियल का लुफ्त उठा सकते है। Hotstar ऐप को निचे दिए गए डाउनलोड बटन से आप डाउनलोड कर सकते है।

Final Words: दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि फ़ोन में ऑनलाइन TV कैसे देखें? Live TV देखने वाला Best App क्या है साथ ही हमने आपको दो एप्लीकेशन के बारे में पूरी जानकारी दी की कैसे आप इन दोनों ऐप से लाइव टीवी देख सकते है बाकी के एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से बड़े आसानी से डाउनलोड कर सकते है और फ़ोन पर Live TV देख सकते है इसके अलावा अगर आपको कोई भी समस्या आती है तो आप कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें आप इसे Facebook, Twitter या WhatsApp जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर कर सकते है ताकि और भी लोगों को इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सकें।




Previous Post Next Post