Blocked Websites को Open कैसे करें? पूरी जानकारी

हैलो दोस्तों कैसे है आप सब? आशा करता हूं बहुत ही अच्छे होंगे। दोस्तों क्या आप भी जानना चाहते है कि Blocked Websites को Open कैसे करें? तो आज का ये आर्टिकल आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाला है क्योंकि दोस्तों आज हम जानेंगे की ब्लॉक वेबसाईट को कैसे ओपन करते है साथ ही साथ और भी बहुत कुछ, तो चलिए शुरू करते है।

दोस्तों आपने देखा होगा कई स्कूल, कॉलेज यूनिवर्सिटी या ऑफिसों में किसी भी वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया जाता है और आप चाहकर भी उन वेबसाइट्स को Access या Open नहीं कर सकते और आपने ये भी देखा होगा ज्यादातर देशों में पोर्न वेबसाइट्स या टॉरेंट साइट्स को भी बैन कर दिया गया है और आप इन वेबसाइट्स को अपने कंप्यूटर/लैपटॉप या एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ओपन नहीं कर सकते।

इसीलिए दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि Blocked Websites को Open कैसे करें?


Blocked Websites को Open कैसे करें? पूरी जानकारी

दोस्तों इस आर्टिकल में आपको बंद वेबसाइट्स ओपन करने के 2 आसान तरीके बताएंगे जिससे आप बहुत ही आसानी से Blocked Websites को Open कर सकते है।

1. Using VPN ( VPN का इस्तेमाल करके)


  • दोस्तों VPN की मदद से ब्लॉक वेबसाइट्स को ओपन करना सबसे ज्यादा आसान है और इसके लिए आपको ज्यादा समय भी नहीं लगता।

  • सबसे पहले आप अपने एंड्रॉयड फ़ोन में या iPhone में गूगल प्ले स्टोर से या Apple ऐप स्टोर से कोई भी फ्री VPN Download करके इनस्टॉल कर लें

  • VPN को अपने फ़ोन या iPhone में इनस्टॉल करने के बाद ओपन करें और Connect करें

  • फ़्री VPN Connect करने के लिए आप कोई भी फ्री Country को चुन सकते है यहां आपको बहुत फ़्री Server मिल जायेंगे
  • Country Choose करने के बाद आपके फ़ोन में VPN Connect हो जाएगा और अब आप कोई भी Blocked Websites को बड़े ही आसानी से ओपन कर सकते है

  • अब दोस्तों मैं आपको कुछ Free VPN के बारे में बता देता हूं जिसकी मदद से आप बिल्कुल फ्री में और सैफ तरीके के कोई भी Blocked Websites को Access कर सकते है।

Free VPN 2021:


Turbo VPN
Hola Free VPN Proxy
Free VPN Tonato
VPN Master
Super VPN

दोस्तों मैंने आपको ऊपर में 5 Free VPN के नाम बताएं है जो एकदम फ्री है और इसे आप गूगल प्ले स्टोर से या एप्पल के ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और कोई भी बंद वेबसाइट्स को अपने फ़ोन या आईफोन में ओपन कर सकते है।

इन्हे भी पढ़ें :

2. Using Proxy Site (Proxy Site की मदद से) 

दोस्तों Proxy Site कि मदद से भी आप Blocked Websites को ओपन कर सकते है लेकिन इसकी एक खास बात यह है कि इसके लिए आपको अपने फ़ोन में कोई भी ऐप इनस्टॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी फिर भी आप अपने फ़ोन को VPN से कनेक्ट करके बंद वेबसाइट्स को ओपन कर सकते है तो चलिए आपको इस दूसरे तरीके के बारे में भी बता देते है।

  • सबसे पहले आपको किसी भी ब्राउजर में https://www.proxysite.com/ इस साइट को ओपन करना है
  • अब यहां पर किसी भी लोकेशन या सर्वर को Choose करना है फिर नीचे उस Blocked Website का लिंक डालना है जिसे आप ओपन करना चाहते है फिर Go बटन पर क्लिक कर दीजिए

  • अब यह वेबसाइट बहुत ही आसानी से आपके फ़ोन पर ओपन हो जायेगी

अगर दोस्तों इस Proxy Site से Blocked Websites ओपन नहीं होती है तो आपको कुछ और Proxy Site के बारे में बता देता है जिससे आपको कोई भी समस्या ना हो।

Free Proxy Sites:


ProxySite
Hide.me
Kproxy
HideMyAss
Hidester

दोस्तों मुझे आशा है आपको हमारी वेबसाइट की आज की ये आर्टिकल Blocked Websites को Open कैसे करें? पूरी जानकारी पसंद आया होगा अगर आपको यह जानकारी पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और आपके मन में कोई भी सवाल है या आप हमसे कुछ भी पूछना चाहते है तो नीचे कमेंट करके जरूर बताएं तो दोस्तों फिर मिलेंगे किसी नई आर्टिकल में तब तक के लिए बिंदास रहिए और अपना ख्याल रखिए!!!
Previous Post Next Post