Pic2Map Online EXIF Viewer - Know Photo Location

हैलो दोस्तों कैसे हो आप लोग? उम्मीद करता हूं बहुत ही अच्छे होंगे। दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हम अलग-अलग जगह पर फोटो या सेल्फी लेते है और जब हम ये जानने कि कोशिश करते है की ये फोटो हमने कहां क्लिक की थी और हम ये हैं जान नहीं पाते है,ऐसे में दोस्तों आज की इस पोस्ट में आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहा हूं जिसकी मदद से आप किसी कि फोटो कि लोकेशन के साथ साथ आपने उस फोटो को कोनसा फोन से खींचा था ये सबकुछ पता लगा सकते है।

What Is Pic2Map?

Pic2Map Online EXIF Viewer - Know Photo Location


Pic2Map जीपीएस समर्थन के साथ एक ऑनलाइन EXIF ​​डेटा दर्शक है जो आपको Google मानचित्र ™ पर अपनी तस्वीरों का पता लगाने और देखने की अनुमति देता है।  हमारा सिस्टम EXIF ​​डेटा का उपयोग करता है जो डिजिटल कैमरा, स्मार्टफोन और टैबलेट के साथ ली गई लगभग सभी तस्वीरों में उपलब्ध है।  GPS डेटा के बिना भी, Pic2Map अभी भी एक सरल और सुरुचिपूर्ण ऑनलाइन "EXIF" डेटा दर्शक के रूप में कार्य करता है;  जो विनिमेय छवि फ़ाइल के लिए छोटा है, एक प्रारूप जो JPEG संपीड़न का उपयोग करके डिजिटल फोटोग्राफी छवि फ़ाइलों में इंटरचेंज जानकारी संग्रहीत करने के लिए एक मानक है।  कैमरे के ब्रांड और मॉडल के आधार पर;  EXIF डेटा में इस तरह की जानकारी शामिल है;  शटर गति, एक्सपोज़र क्षतिपूर्ति, एफ संख्या, आईएसओ गति, फ्लैश उपयोग, दिनांक और समय छवि लिया गया था, व्हाइटबैलेंस, सहायक लेंस जो उपयोग किए गए थे और रिज़ॉल्यूशन थे।  नीचे, आप Pic2Map प्रदान करने वाले सभी डेटा की अधिक विस्तृत सूची पा सकते हैं।

यदि रिकॉर्डिंग डिवाइस में एक अंतर्निहित जीपीएस रिसीवर और जियोटैगिंग सक्षम था;  यह निर्देशांक निकालने के लिए भी संभव है जहां छवि ली गई थी।  इस डेटा में अक्षांश, देशांतर, ऊंचाई और दिशा की जानकारी तक सीमित नहीं है।  Pic2Map फोटो मैपर मानचित्र पर स्थान को इंगित करने और संभव के लिए एक विस्तृत पते पर निर्देशांक को रिवर्स करने के लिए इस सभी जानकारी का विश्लेषण करेगा।

How To Use Pic2Map?

दोस्तों अब तो आप समझ गए होंगे कि Pic2Map क्या हैं अब हम जानते है कि इसका इस्तेमाल करके कैसे आप किसी भी फोटो से उसकी Location और सबकुछ कैसे पता कर सकते है।

दोस्तों किसी भी फोटो से उसकी लोकेशन पता करने के लिए सबसे पहले आपको pic2map.com पर Visit करना हैं।

यहां पर दोस्तों आपको Select Photo Files का ऑप्शन दिखाई देगा आपको यहां पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपको अपने फोन कि गैलरी से उस फोटो को सिलेक्ट करना कि जिसकी आपको लोकेशन पता करना है।

फोटो को सिलेक्ट करने के बाद आपको नीचे दिए गए सभी जानकारी देखने को मिलेगी।

दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको येे समझ आ गया होगा की कैसे  आप सभी किसी भी फोटो से उसकी लोकेशन पता कर सकते हैं। अगर आपको यह पोस्ट पंसद आया तो इस पोस्ट को शेेेयर करेें। तो दोस्तों फिर मिलते हैं किसी नयी आर्टिकल में तब तक के बाय-बाय!!!
Previous Post Next Post