Bina Seen Kiye WhatsApp Status Kaise Dekhe

हैलो दोस्तों कैसे है आप सब? आशा करता हूं बहुत ही अच्छे होंगे। इस पोस्ट में आप सीखेंगे कि Bina Seen Kiye WhatsApp Status Kaise Dekhe? आजकल लोग बहुत सारे लोग ऐसे काम करते है जो किसी और को दिखाना नहीं चाहते है आप WhatsApp का ही उदाहरण ले लीजिए। आप जैसे बहुत से ऐसे लोग है जो किसी का WhatsApp Status देखने तो चाहते है लेकिन साथ में ये भी चाहते है की जिसका स्टेटस वो देख रहे है उनको पता ना चले अगर आप भी किसी का WhatsApp Status बिना उसको पता लगे देखना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़िए इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे की बिना Seen किए किसी दुसरे का WhatsApp Status कैसे देखते है।


दोस्तों बिना Seen किए WhatsApp Status कैसे देखें इसके बारे के आपने इंटरनेट पर बहुत सा पोस्ट पढ़े होंगे लेकिन ज्यादातर काम के नहीं होते है इस पोस्ट में हम आपको दो ऐसे तरीके बताएंगे जिससे 100% आप बिना Seen किए दूसरों का WhatsApp Status देख सकते है और इन दोनों तरीके को हमने खुद इस्तेमाल किया है तभी जाकर आपको बता रहे है तो चलिए आपका ज्यादा समय बर्बाद नहीं करते है।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp Group Link 2021 - Join Active Groups

Bina Seen Kiye WhatsApp Status Kaise Dekhe ( तरीका 1)


  • सबसे पहले आप अपने फ़ोन में WhatsApp को ओपन कीजिए और ऊपर Menu ( तीन लाइन) ऑप्शन पर क्लिक कीजिए।
  • इसके बाद आपको नीचे Settings के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • यहां आप Account ऑप्शन पर जाइए फिर Privacy पर टैप कीजिए।
  • यहां पर आपको Read Receipt का ऑप्शन दिखाई देगा जो पहले से चालू रहेगा इसे आप डिसेबल कर दीजिए।
  • Read Receipt ऑप्शन को डिसेबल करने के बाद आप किसी का भी WhatsApp Status ओपन करके देखेंगे उसे पता नहीं चलेगा की आपने उसका स्टेटस सीन किया है।

नोट: अगर आप Read Receipt डिसेबल करके Seen Status Hide करते है तो आप भी अपने स्टेटस का डाटा नहीं देख पाएंगे मतलब आपका WhatsApp Status किसने किसने देखा है वो आपको भी पता नहीं चलेगा।

दोस्तों अगर आपको बिना Seen किए WhatsApp देखने का पहला तरीका पसंद नहीं आया तो आप दूसरा तरीका आजमा सकते है इससे आपका Data Show भी करेगा और आप बिना Seen किए किसी का भी स्टेटस देख भी पाएंगे।


Bina Seen Kiye WhatsApp Status Kaise Dekhe ( तरीका 2)


दोस्तों अगर आप चाहते है कि दूसरे का WhatsApp Status देख भी लें और उसे पता ना चले लेकिन आपका WhatsApp Status कोई देखें तो आपको पता चलें तो ये दूसरा तरीका आपके लिए बेस्ट हो सकता है तो आइए जानते है बिना Seen किए दूसरो का स्टेटस देखने का यह दूसरा तरीका कैसे काम करता है।

  • इस तरीके को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फ़ोन में Xposed Module का WhatsApp Extension डाउनलोड करना पड़ेगा आप इसे गूगल से या नीचे डाउनलोड लिंक से अपने फ़ोन में आसानी से डाउनलोड कर सकते है।
  • इस Extension को डाउनलोड करके अपने फ़ोन में एक्टिवेट करके अपने फ़ोन को रिस्टार्ट कर लीजिए।
  • अब आप Xposed Module को ओपन कीजिए और Turn Off Read Receipt के ऑप्शन को इनेबल कर दीजिए। अब आप किसी का भी स्टेटस देखेंगे लेकिन उसको पता नहीं चलेगा और आपके WhatsApp Status कौन कौन देखता है आपको पता चल जायेगा।

नोट: दोस्तों आपको एक जरूरी बात बता दूं Xposed Module, WhatsApp Extension को अपने फ़ोन में उपयोग करने के लिए आपका फ़ोन Rooted होना चाहिए अगर आपका फ़ोन Rooted नहीं है तो ये तरीका आप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

दोस्तों हमने आपको Bina Seen Kiye WhatsApp Status Kaise Dekhne का दो तरीका बताया जिसमें आपको दूसरे तरीके के लिए आपका फ़ोन Rooted होना चाहिए और पहले तरीके के लिए ऐसा कुछ नहीं करना है अब ये आपके उपर निर्भर करता है की Bina Seen Kiye WhatsApp Status देखने के लिए आप कौन सा तरीका इस्तेमाल करते है।

Conclusion: दोस्तों इस पोस्ट में हमने आपको Bina Seen Kiye Dusre Ka WhatsApp Status Kaise Dekhe, इसके बारे में दो तरीके बताएं है अगर आपको इससे जुड़ी कोई भी परेशानी आती है और इसको लेकर कोई भी सवाल है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में हमसे जरूर पूछें।

WhatsApp Status Kaise Dekhe Bina Seen Kiye ये तरीका आपको पसंद आया तो इस पोस्ट को और लोगों के साथ शेयर अवश्य करें और इस वेबसाइट पर WhatsApp की लेटेस्ट टिप्स और ट्रिक्स रोजाना शेयर किया जाता है। इस वेबसाइट पर आने के लिए गुगल पर सर्च कीजिए – NewzDirect धन्यवाद।

1 Comments

Previous Post Next Post