WhatsApp की भाषा कैसे बदलें?

हैलो दोस्तों कैसे है आप सब? आशा करता हूं बहुत ही अच्छे होंगे। दोस्तों आज इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की WhatsApp की भाषा को कैसे चेंज किया जाता है इसकी पूरी प्रक्रिया स्टेप बाई स्टेप आपको बताएंगे तो चलिए शुरू करते है।

दोस्तों अगर आपको WhatsApp अंग्रेजी में चलाने में समस्या होती है तो आप अपनी लोकल भाषा में भी WhatsApp का इस्तेमाल कर सकते है जिससे आपको WhatsApp इस्तेमाल करने में कोई भी परेशानी नहीं होगी आइए जानते है कि कैसे आप अपने WhatsApp का भाषा बदल सकते है।


आजकल लोग ज्यादातर चीजों को अपने लोकल भाषा में चलाना पसंद करते है क्योंकि उनके लिए अपनी भाषा को समझने में आसानी होती है और इससे वो इस चीज को अच्छे से चला पाते है। आइए जानते है How To Change Language In WhatsApp अर्थात WhatsApp की भाषा कैसे बदलें?

WhatsApp की ( Language) भाषा कैसे बदलें?


दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज के समय में WhatsApp कुल 10 भाषाओं में मौजूद है आप किसी भी भारतीय भाषाओं में WhatsApp को इस्तेमाल कर सकते है।
यदि आपकी इंग्लिश कमजोर है और आप WhatsApp को अपनी लोकल भाषा में उपयोग करना चाहते है नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करें।

1. सबसे पहले अपने फ़ोन का WhatsApp ओपन करें।
2. इसके बाद उपर Right Side में 3 डॉट्स पर क्लिक करें और Settings में जाएं।
3. अब Chats में जाएं और App Language पर क्लिक करें।
4. अब यहां आपको 10 अलग अलग भारतीय भाषा देखने को मिलेगा आप जिस भी भाषा में WhatsApp को इस्तेमाल करना चाहते है उसपर क्लिक करें।


अब आपके WhatsApp का भाषा बदल चुका है जिस भाषा को आपने चुना था वो भाषा आपके WhatsApp में हो चुका है अगर आप फिर से अपनी WhatsApp की भाषा को बदलना चाहते है तो फिर से उसी प्रकार बदल सकते है।


Conclusion: दोस्तों मुझे आशा है इस पोस्ट की मदद से आप सिख गए होंगे कि WhatsApp की भाषा कैसे बदलें?, यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ शेयर अवश्य करें।
Previous Post Next Post