Free Fire Game Download Kaise Kare?

How to download free fire game in hindi? हैलो दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल फ़ोन या कंप्यूटर में Free Fire गेम खेलना या डाउनलोड करना चाहते है तो आज का ये आर्टिकल आपके लिए ही है आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे की free fire क्या है? और कैसे आप अपने किसी भी android, iphone mobile या कंप्यूटर में Free Fire Game Download Kaise Kare?


अगर आप भी अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Free Fire गेम खेलना चाहते है और आपको पता नहीं है की इसे कैसे डाउनलोड किया जाता है तो इस आर्टिकल को आप शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है भारत के PUBG के बन होने के बाद लाखों लोगों ने अपने मोबाइल में फ्री फायर को इंस्टॉल कर लिया है। क्योंकि PUBG के बाद एकमात्र गेम सिर्फ और सिर्फ फ्री फायर ही है जो पूरी तरीके से PUBG के जैसा है इसीलिए गेमर्स की आज की पहली पसंद फ्री फायर गेम ही है और इस गेम को पसंद किए जाने का पीछे एक कारण ये भी है कि ये PUBG की तुलना में इसकी साइज बहुत ही कम है इसे हर किसी एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आसानी से खेला जा सकता है चाहे आपके फ़ोन का RAM कम ही क्यों ना हो और इसे अपडेट करने में भी बहुत ही कम इंटरनेट डाटा खर्च होता है।


Free Fire क्या है?


Free Fire एक Survival Shooter या Battle Game है। Free Fire गेम PUBG Mobile Game से पहले ही लॉन्च हुआ था लेकिन ये पहले इतना ज्यादा पॉपुलर नहीं था। इस गेम में पैराशूट की मदद से एक Ireland में 49 प्लेयर्स jump करते है और इस गेम में प्लेयर्स अपनी मर्जी से किसी भी Ireland में जा सकता है और अपनी मर्जी के कोई भी weapons के साथ इस गेम को खेल सकता है। प्लेयर्स को सेफ जोन में रहकर आखिरी तक इस गेम में जीवित रहना होता है अंत में जो टीम जीवित रहती है वह टीम जीत जाती है यानी उस टीम का Booyah हो जाता है। गूगल के प्ले स्टोर पर फ्री फायर गेम को 500 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है।

Free Fire Game Download Kaise Kare?


1. Free Fire गेम को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने फ़ोन का गूगल प्ले स्टोर ओपन करें।
2. अब सर्च बॉक्स में Free Fire लिखकर सर्च करें।
3. अब आपको रिजल्ट में 2 ऑप्शन मिलेंगे Try Now और Install अगर आप इसे डाउनलोड करके अपने फ़ोन में खेलना चाहते है तो आप Install के उपर क्लिक कीजिए।
4. अगर आप इसे और भी आसानी से डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से इसे अपने फ़ोन में इंस्टॉल कर सकते है।


5. जैसे ही आप इंस्टॉल के उपर क्लिक करेंगे तो फ्री फायर गेम आपके फ़ोन पर इंस्टॉल होना शुरू हो जायेगा।

अभी के समय में Free Fire गेम का साइज 710 MB है इसे इंस्टॉल करने में आपको थोड़ा सा इंतजार करना पड़ेगा अगर आपके फ़ोन का इंटरनेट स्पीड अच्छा है तो ये 4 से 5 मिनट में डाउनलोड हो जायेगा।


Free Fire Game Update Kaise Kare?


दोस्तों अन्य गेम की तरह समय समय पर फ्री फायर गेम का भी अपडेट आते रहते है जिससे इस गेम को पहले से और बेहतर होता है और नए नए फीचर्स इस गेम में ऐड किया जाता है।

अगर आप नए नए फीचर्स के लिए या फ्री फायर गेम में आए नए नए अपडेट का इस्तेमाल करना चाहते है तो नीचे हमने स्टेप बाय स्टेप बताया है कैसे आप Free Fire Game को अपडेट कर सकते है सिंपल स्टेप को फॉलो करके आप फ्री फायर गेम को अपडेट कर सकते है।

  • सबसे पहले अपने फ़ोन का गूगल प्ले स्टोर ओपन करें।
  • ऊपर search box में Free Fast टाइप करके सर्च करें।
  • आपके सामने Free Fire गेम आ जायेगा अगर इस गेम का कोई नया अपडेट आया होगा तो update का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जैसे ही आप update पर क्लिक करेंगे तो आपके फ़ोन के Garena Free Fire गेम अपडेट होना शुरू हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें: My Name Ringtone Kaise Banaye?

Conclusion: दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको बताया Free Fire Game Download Kaise Kare? साथ ही साथ आपको ये भी बताया Free Fire Game Update Kaise Kare? अगर आप Free Fire Me Free Me Diamond Kaise Le इसके बारे में जानना चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते है।

दोस्तों अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर अवश्य करें और अगर आपके मन में इस आर्टिकल से जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव है तो आप नीचे कॉमेंट करके हमे जरूर बताएं।


Previous Post Next Post