My Name Ringtone Kaise Banaye?

हैलो दोस्तों कैसे है आप सब? उम्मीद करता हूं बहुत अच्छे होंगे। एक बार फिर से आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट NewzDirect.Com में और आज की इस पोस्ट में।
आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा My Name Ringtone Kaise Banaye? मतलब अपने नाम का रिंगटाने कैसे बनाएं? तो अगर आप भी अपने लिए या अपने किसी दोस्त या गर्लफ्रेंड के लिए उसके नाम का रिंगटोन बनाना और डाउनलोड करना चाहते है तो इस पोस्ट को शुरू से आखिर तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

दोस्तों हम सभी अपने फ़ोन में रिंगटोन लगाने के शौकीन होते है और नए नए रिंगटोन सेट करते है ऐसे में अगर आपको वो रिंगटोन अब अच्छा नहीं लग रहा तो आप अपने नाम का रिंगटोन बनाकर उसे अपने फ़ोन में सेट कर सकते है और ये काफी अच्छा भी लगता है जब अपने फ़ोन पर कोई भी इनकमिंग कॉल आयेगा तो आपके फ़ोन में आपके नाम का रिंगटोन बजेगा जैसे सौरव जी आपका कॉल आ रहा है, सौरव आपको किसी ने कॉल किया है, सौरव जी आपका फ़ोन बज रहा है ऐसे ही अपने नाम का रिंगटोन बनाकर उसे सेट कर सकते है तो आइए जानते है कि ख़ुद के नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं? अपने नाम की रिंगटोन कैसेे बनाते है?


My Name Ringtone Kaise Banaye?


दोस्तों अपने नाम से रिंगटोन बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक एप्लीकेशन अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है My Name Ringtone Maker, इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है या फिर नीचे आपको डाउनलोड बटन दिया है उसपर क्लिक करके भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है इस एप्लीकेशन को 1 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।

My Name Ringtone Maker ऐप कैसे इस्तेमाल करें?


दोस्तों अब मैं आपको ये बताता हूं की इस ऐप से आप अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएंगे वो भी सिर्फ 2 मिनट में।
सबसे पहले आप इस ऐप को अपने फ़ोन में ओपन कर लीजिए उसके बाद अगर ये ऐप आपके कुछ परमिशन मांगती है तो आप उसे दे दीजिए। सभी परमिशन देने के बाद ये ऐप आपके सामने ओपन हो जायेगी और इसका मैन इंटरफेस आ जायेगा।

यहां आपको Create Ringtone पर क्लिक करना होगा, जैसे ही आप यहां क्लिक करेंगे तो आपके सामने दो ऑप्शन दिखाई देगा Select Language और Select Voice
Language में आपको हिंदी सेलेक्ट करना है और Voice में आप Male या Female सेलेक्ट कर सकते है अब Next पर क्लिक करें।


अब Next Page पर आपको अपना नाम डालना है जिस नाम से आप रिंगटोन बनाना चाहते है उसके नीचे आपको कई प्रकार के लाइन मिलेंगे जो आपके नाम के साथ बजेगा जैसे मैं तुम्हारा दोस्त हूं, यह कॉल आपके घर से है, मैं तुम्हारा भाई हूं आदि। आपको जो अच्छा लगे उसे चुन लीजिए और Next पर क्लिक कीजिए।

अब आपके नाम का रिंगटोन बनकर तैयार हो गया है इसे आप सुन भी सकते है नीचे ऑप्शन पर क्लिक करके या डाउनलोड भी कर सकते है और सेट भी कर सकते है।

नीचे आपको रिंगटोन सेट करें का बटन मिलेगा उसपर टैप डांस और आपने जो अपने नाम का रिंगटोन बनाया है वह आपके फ़ोन पर सेट हो जाएगा इसके बाद आपके फ़ोन पर जब भी कोई इनकमिंग कॉल आयेगा तो आपके नाम का रिंगटोन बजेगा तो दोस्तों है ना कमाल की एप्लीकेशन





Final Words: दोस्तों मुझे आशा है कि आपको ये पोस्ट पसंद आया होगा जिसमे मैने आपको बताया कि अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं? अगर ये पोस्ट आपको थोड़ा सा भी पसंद आया तो इसे शेयर अवश्य करें और ऐसी ही और भी मोबाइल से जुडी टिप्स और ट्रिक्स, WhatsApp Tricks, Application के बारे मे जानना चाहते है तो हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहिए क्योंकि हम इस वेबसाइट पर आप लोगों के लिए जानकारी शेयर करते रहते है फिर मिलेंगे किसी नई पोस्ट में तब तक के लिए अलविदा।



1 Comments

Previous Post Next Post